Ticker

6/recent/ticker-posts

Happy Guru Purnima 2024

 

Happy Guru Purnima 2024गुरु पूर्णिमा का भारतीय संस्कृति और परंपराओं में अत्यंत ही महत्वपूर्ण स्थान होता है। गुरु पूर्णिमा के दिन गुरु के प्रति श्रद्धा और सम्मान प्रकट करने का विशेष अवसर होता है। इस दिन गुरु को धन्यवाद देने के साथ-साथ उनके आशीर्वाद प्राप्त करने का प्रयास किया जाता है। ऐसी मान्यता है कि जो साधक इस अवसर पर गुरु साधना और ध्यान करते हैं, उन्हें सुख और शांति की प्राप्ति होती है। वहीं इस तिथि पर दान-पुण्य और गंगा स्नान करना भी बहुत शुभ माना जाता है। ज्योतिष मान्यता के अनुसार अपनी राशि के अनुसार दान करने से पुण्य के फलों में वृद्धि होती है। 


GuruGuru Purnima 2024 Upay: गु पूर्णिमा पर अपनी राशि अनुसार करें इन चीजों का दान, सुख 

और सफलता की होगी प्राप्ति

Guru Purnima 2024 Upay: गुरु पूर्णिमा पर अपनी राशि अनुसार करें इन चीजों का दान, सुख और सफलता की होगी प्राप्ति

   मेष-


मेष राशि के जातकों को इस गुरु पूर्णिमा पर लाल वस्त्र, तांबे के बर्तन और गुड़ का दान करना चाहिए। इससे उन्हें शारीरिक और मानसिक ऊर्जा में वृद्धि होगी और उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा।                                    

  वृषभ-


वृषभ राशि के लोग इस दिन सफेद वस्त्र, चावल, दही और मिश्री का दान करें। यह दान उनके जीवन में शांति और समृद्धि लाएगा। इसके साथ ही उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।                                      

 मिथुन-


मिथुन राशि के जातकों को पुस्तकें, हरे रंग की वस्तुएं और हरे मूंग का दान करना चाहिए। इससे उनकी बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी और वे नए अवसरों का लाभ उठा सकेंगे।      

 कर्क-


कर्क राशि के लोग दूध, चांदी की वस्तुएं और सफेद कपड़े का दान करें। यह दान उनके परिवारिक जीवन में सुख-शांति लाएगा और उनकी भावनात्मक स्थिति को भी मजबूत करेगा।                                    

 सिंह-


सिंह राशि के जातकों को इस गुरु पूर्णिमा पर सोने की वस्तुएं, गेहूं और पीले वस्त्र का दान करना चाहिए। इससे उनकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और वे अपने जीवन में महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल करेंगे।          

  कन्या-


इस राशि के लोग हरी सब्जियां, अनाज और पुस्तकें दान करें। यह दान उनकी स्वास्थ्य स्थिति में सुधार लाएगा और उन्हें ज्ञान का लाभ मिलेगा।      

  तुला-


तुला राशि के जातकों को इस दिन सुगंधित द्रव्य, सफेद वस्त्र और शक्कर का दान करना चाहिए। इससे उनके जीवन में सामंजस्य और सौहार्द्र बढ़ेगा और उनके संबंध मजबूत होंगे।   

वृश्चिक-


इस राशि के लोग लाल मसूर, तांबे की वस्तुएं और रक्तदान करें। यह दान उनकी मानसिक शांति और शक्ति को बढ़ाएगा।                                     

धनु-


धनु राशि के जातकों को इस गुरु पूर्णिमा पर पीले वस्त्र, हल्दी और घी का दान करना चाहिए। इससे उनके जीवन में आध्यात्मिक ऊर्जा बढ़ेगी और वे अपने लक्ष्यों की प्राप्ति में सफल होंगे।                              

मकर-


मकर राशि के लोग लोहे की वस्तुएं, काले तिल और कंबल का दान करें। यह दान उनकी कठिनाइयों को कम करेगा और उन्हें मानसिक और शारीरिक शक्ति प्रदान करेगा।      

 मीन-


मीन राशि के लोग इस गुरु पूर्णिमा पर पीले फूल, हल्दी और गुड़ का दान करें। यह दान उनकी आध्यात्मिक उन्नति में सहायक होगा और उनके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेगा।         
  कुंभ-


कुंभ राशि के जातकों को इस दिन नीले वस्त्र, तांबे की वस्तुएं और जल का दान करना चाहिए। इससे उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे और वे मानसिक शांति प्राप्त करेंगे।

हर हर महादेव 🕉️ नमः शिवाय🕉️ 🙏🕉️🙏🌍🙏🕉️🙏

 प्राचीन श्री गौरी शिव शंकर मनोकामना सिद्ध मंदिर
(श्री शिव मन्दिर ) 
 महंत जी :- श्री पप्पू बाबा उर्फ़ श्री राज कुमार पाण्डेय कलेक्ट्रियट घाट पटना इण्डिया 

 Contact Me 9931401848/7274887378 Everyone 
प्राचीन श्री गौरी शिव शंकर मनोकामना सिद्ध मंदिर (श्री शिव मन्दिर ) Website  को इ


धन्यवाद

स दिन नीले वस्त्र, तांबे की वस्तुएं और जल का दान करना चाहिए। इससे उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे और वे मानसिक शांति प्राप्त करेंगे। Pur 2024 Upayरु पूर्णिमा पर अपनी राशि अनुसार करें इन चीजों का दान, सुख और सफलता की होगी प्राप्ति

 

Post a Comment

0 Comments