Ticker

6/recent/ticker-posts

Independence Day WhatsApp Status: स्वतंत्रता दिवस पर दोस्तों को भेजें ये मैसेज

 


Independence Day WhatsApp Status: स्वतंत्रता दिवस पर दोस्तों को भेजें ये मैसेज

Best WhatsApp Status and Quotes for India's 78th Independence Day 2024: 15 अगस्त 2024 को 78वां स्वतंत्रता दिवस बहुत उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. ऐसे में आजादी के इस मौके पर अपने करीबियों इन देशभक्ति से भरी शायरियों के साथ भेजे स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं.



15 अगस्त 1947 के दिन हमारे देश को अंग्रेजी हुकूमत से आजादी मिली थी. तभी से इस दिन को देश के हर कोने में बहुत उत्साह और गर्व के साथ मनाया जाता है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभर के स्कूल, कॉलेज, ऑफिस और सोसाइटियों में खास आयोजन होते हैं और तिरंगा फहराया जाता है. इस मौके पर भाषण, गीत, नृत्य और कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. 15 अगस्त की सुबह प्रधानमंत्री दिल्ली के लाल किले से झंडा फहराते हैं और देशवासियों को संबोधित करते हैं.

स्कूलों में इस खास अवसर पर छोटे बच्चे स्वतंत्रता संग्राम के नायकों की भूमिका निभाते हुए नाटक और परेड करते हैं. महात्मा गांधी और कई स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान की वजह से आज हम एक स्वतंत्र और समृद्ध देश में रह पा रहे हैं. आज हम इस आर्टिकल में कुछ शायरी लेकर आए हैं, जिससे आप इस खास दिन के मौके पर आप अपने परिवार के सदस्य, दोस्तों और करीबियों को शायरी भेजकर बधाई दे सकते हैं.

Independence Day wishes

  1. स्वतंत्रता की सुबह आई है, खुशियों का रंग चढ़ा है, । हर दिल में बस एक ही सपना, भारत का गौरव बढ़ा है ।।
  2. चलो फिर से नजारा याद कर लो । शहीदों के दिल में थी ज्वाला याद कर लो । अपनी जान का बलिदान देकर दिलाई है आजादी जिन्होंने । उनके बलिदान को याद कर लो ।।
  1. तिरंगे की लहराती छांव में बसी हैं शान हमारी, । आजादी की इस महक से महके हर ओर ये धरा । देश की स्वतंत्रता का यह पर्व खुशी से मनाएं, । सच्चे दिल से अपने देश की जयकार करें ।।
  2. न तिरंगे की चमक कभी फीकी हो, । इस स्वतंत्रता दिवस पर हर दिल में गूंजे देशभक्ति, । स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं ।।
  3. नफरत की धुंध को हटाकर प्रेम की धारा बहाएं, । स्वतंत्रता दिवस पर हम सब मिलकर, एकता का गीत गाए ।।
  4. खुश रहो तुम, सुखी रहो तुम । स्वतंत्रता का दीपक जलाते रहो तुम । वीरों की कुर्बानी की बुनियाद पर । इस देश को हर दिन सजाते रहो तुम ।।
  5. आजादी का दिन आया, दिल में उमंग भर लाया, । देश की खुशियों को हर दिल में सजाया, । हर एक को स्वतंत्रता की शुभकामनाएं, । देश की माटी को प्रणाम, जय हिंद ।।
  6. गुलामी की जंजीरें टूटीं, तिरंगा आसमान में लहराया, । हमारे देश के शूरवीरों ने मिलकर करवाया देश को आजाद, । स्वतंत्रता का यह पर्व है, गर्व से कहो जय हिन्द, । शहीदों की शहादत को न भूलें, उनके हौसले को सलाम ।।
  7. शहीदों की शहादत को न भूलें, उनके हौसले को सलाम । गुलामी की जंजीरें टूटीं, तिरंगा लहराया आसमान में । स्वतंत्रता का पर्व आया है । स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं ।।

Post a Comment

0 Comments